खेल जगतफ़ीचर्डहॉट न्यूज़

भारत ने 4-1 से जीती सीरीज, न्यूजीलैंड को 35 रनों से हराया

वेलिंगटन। वेलिंगटन में आज (3 फरवरी) भारत-न्यूजीलैंड के बीच पांचवां और आखिरी वनडे मैच खेला गया। भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और न्यूजीलैंड को 253 का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड इस लक्ष्य को भेदने में नाकाम रही और टीम 44.1 ओवर में 217 रन बनाते हुए आल आउट हो गई।

चौथे वनडे मैच की तरह ही इस मैच में भी टीम इंडिया की शुरूआत खास नहीं रही और रोहित-धोनी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। लेकिन रायडू-शंकर की जोड़ी भारतीय फैन्स को खुश करने में सफल रही। मैदान में उतरे केदार यादव ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं, हार्दिक पंड्या ने तूफानी पारी खेलते हुए भारत को 252 रन बनाने में मदद दिलाई।

न्यूजीलैंड की पारी

हेनरी निकोल्स शमी की गेंद पर केदार यादव को कैच दे बैठे और 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मुनरो 10वें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड आउट हो गए। इस दौरान शमी बाॅलिंग कर रहे थे। मुनरो 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 2 चौके भी लगाए।

इसके बाद बेटिंग करने उतरे रॉस टेलर पंड्या की गेंद पर एक रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। हालांकि बाद में जब रिप्ले देखा गया तो वह आउट नहीं हुए थे।

26वें ओवर की चौथी गेंद पर टीम के कप्तान विलियमसन यादव की गेंद पर धवन के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 73 गेंदों में 39 रन बनाए।

इसके बाद लैथम 29वें ओवर की तीसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए। इस दौरान भारतीय खिलाड़ी चहल गेंदबाजी कर रहे थे। लैथम के बाद मैदान में उतरे ग्रैंडहोम भी चहल के आगे ज्यादा देर तक खड़े नहीं रह पाए और 31वें ओवर की आखिरी गेंद पर 11 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। चहल ने एस्टल को एलबीडब्ल्यू आउट करते हुए इस मैच का तीसरा विकेट झटका। इससे पहले भी उन्होंने 2 अन्य खिलाड़ियों लैथम और ग्रैंडहोम को एलबीडब्ल्यू आउट ही किया था।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Bitnami