देशबिजनेस

बंगाल में 10 हजार करोड़ का निवेश करेगा रिलायंस : मुकेश अंबानी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में अगले दो साल के अंदर पेट्रोलियम और दूरसंचार के क्षेत्र में रिलायंस दस हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने गुरुवार को विश्व बांग्ला अंतरराष्ट्रीय व्यापार शिखर सम्मेलन में यह घोषणा की। इस सम्मेलन में देश-विदेश के कई नामचीन उद्यमी शामिल हुए। इसका आयोजन राज्य सरकार की ओर से किया गया है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अध्यक्षता में न्यूटाउन स्थित विश्व बांग्ला कन्वेंशन सेंटर में शुरू हुई समिट में अम्बानी ने कहा कि मैं कोलकाता आकर बहुत खुश हूं। उन्होंने कहा कि अगले दो साल के भीतर रिलायंस राज्य में दस हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी। यह निवेश पेट्रोलियम और दूरसंचार के व्यवसाय में होगा। इसके माध्यम से वह इलेट्रॉनिक्स उत्पाद को भी प्रोत्साहित करेंगे।

अम्बानी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्री बंगाल में पेट्रोलियम और दूरसंचार के व्यवसाय में 28 हजार करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है। समिट के आयोजन के लिए मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि बनर्जी के नेतृत्व में राज्य में बिजनेस का अनुकूल माहौल तैयार हुआ है। यही कारण है कि बंगाल देश-विदेश के उद्यमियों की प्राथमिकता में है। यहां निवेश की संभावना भी है। अम्बानी ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में बंगाल देश की प्रगति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। कोलकाता उम्मीदों का शहर है और ममता बनर्जी के नेतृत्व में बंगाल ‘वेस्ट बंगाल’ से ‘बेस्ट बंगाल’ बनने की ओर अग्रसर है। बंगाल के विकास के पथ पर बढ़ने का असर पूर्वी भारत पर भी पड़ा है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) 10 लाख करोड़ का आंकड़ा पार कर गया है। अंबानी ने कहा कि तेजी से विकसित होते बंगाल में निवेश के लिए रिलायंस इंडस्ट्री काफी उत्सुक रही है। इसके लिए राज्य सरकार ने सरल उद्योग नीति बनाई है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Bitnami