करियर

67 के बुजुर्ग ने 24 साल की लड़की से की शादी

चंडीगढ़ | पंजाब और हरियाणा कोर्ट ने पंजाब पुलिस को निर्देश दिए हैं कि वह संगरूर के जोड़े के जीवन और जीने की स्वतंत्रता को सुनिश्चित करे। धूरी अनुमंडल के बलियां गांव के रहने वाले 67 साल के शमशेर सिंह और 24 साल की नवप्रीत कौर ने शादी की है। दोनों ने जनवरी में चंडीगढ़ के एक गुरुद्वारे में शादी की थी।

शमशेर और नवप्रीत की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित हुई थीं। इसके बाद दोनों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसारउनका कहना था कि उन्हें अपने परिवार और रिश्तेदारों से जान का खतरा है। जोड़े के वकील मोहित सदाना ने कहा, ‘यह एक अनोखी शादी थी और परिवार ने इस रिश्ते को स्वीकार नहीं किया।इसीलिए जोड़ा हाईकोर्ट पहुंचा है। उनका कहना है कि उनके परिवार और रिश्तेदारों से उनकी जान को खतरा है। 4 फरवरी को कोर्ट ने संगरूर और बरनाला जिले के एसएसपी को यह निर्देश जारी किए हैं कि वह उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करें।’

जोड़े ने कुछ भी कहने से मना कर दिया लेकिन उनके वकील का कहना है कि यह शादी वैध है। सदाना ने कहा, ‘दोनों व्यस्क हैं और उन्हें शादी करने का पूरा अधिकार है। यह शादी वैध है क्योंकि दोनों का कोई जीवनसाथी नहीं हैं।’ संगरूर के एसएसपी संदीप गर्ग ने हाईकोर्ट के आदेश की पुष्टि की और कहा कि जोड़े को कानून के अनुसार सुरक्षा दी जाएगी। उन्होंने कहा, ‘पुलिस आदेश का पालन करेगी और उन्हें सुरक्षा प्रदान करेगी।’ शमशेर के रिश्तेदारों ने इस शादी का विरोध किया था।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Bitnami