क्रिकेटखेल जगत

IND Vs NZ 2nd T20:भारत की तूफानी शुरुआत, 100 रन हुए पूरे

ऑकलैंड | India Vs New Zealand के दूसरे टी-20 मैच में 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने तेज शुरुआत की है. हिट मैन रोहित शर्मा महज 28 गेंदों पर तेज हाफ सेंचुरी बनाकर आउट हो गए हैं. कप्तान रोहित के बाद शिखर धवन भी 30 रन बनाकर पेविलियन लौट गए. शिखर के बाद भारत का तीसरा विकेट विजय शंकर के रूप में गिरा. विजय शंकर ने 8 गेंद पर 14 रन बनाए. फिलहाल पिच पर महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत मौजूद हैं. 15 ओवर में भारत ने 3 विकेट खोकर 129 रन बना लिए हैं.

भारत की तरफ से क्रुणाल पांडे ने 4 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए तो न्यूजीलैंड की तरफ से कोलिन डि ग्रैंडहोम ने सिर्फ 28 गेंदों पर 50 रन बनाए.

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी न्‍यूजीलैंड का पहला विकेट 15 रन के स्कोर पर गिरा. टिम सेफर्ट सिर्फ एक चौका और एक छक्का की मदद से 12 गेंदो पर 12 रन बनाकर भुवनेश्वर के गेंद पर आउट हो गए. वहीं 41 रन पर दूसरा और 43 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका लगा है. दोनों ही विकेट क्रुणाल पंड्या ने लिए हैं. कॉलिन मुन ने 12 और डेरिल मिशेल एक रन बनाकर पेविलियन लौट गंए.

न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को 80 रनों से हरा दिया था. ये टीम इंडिया की टी-20 में रनों के लिहाज से अभी तक की सबसे बड़ी हार थी.

India Vs New Zealand T20 Teams

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्यूसन, स्कॉट कुगेलिन, कॉलिन मुनरो, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टिम सेइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रोस टेलर, ब्लेयर टिकनर, जेम्स नीशाम.

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Bitnami