क्रिकेटखेल जगत

आईएसएसएफ विश्व कप में भारत के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद: रनिन्दर सिंह

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राइफल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया(एनआरएआईI) के अध्यक्ष रनिन्दर सिंह ने राजधानी के डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज में 20 से 28 फरवरी को होने वाली शीर्ष अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में भारत के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। यह प्रतियोगिता में टोक्यो ओलिंपिक 2020 के लिए 16 सीटें दांव पर होंगी।

रनिन्दर सिंह, जो आयोजन समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे, ने कहा कि, “हमारे पास एक शीर्ष लड़ने वाले फिट दस्ते और वरिष्ठ निशानेबाजों और युवा तुर्कों का एक अच्छा मिश्रण है, जिन्होंने विश्व स्तर की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में समय आने पर अपनी काबिलियत साबित की है। मुझे अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है और हम अधिक से अधिक संख्या में कोटा हासिल करना चाहते हैं।

” पत्रकार वार्ता में रनिन्दर सिंह ने कहा, ‘मैं दिल्ली के सभी एथलीटों और अधिकारियों का स्वागत करने के लिए तत्पर हूं और वादा करता हूं कि भारत हमेशा की तरह उनकी मेजबानी में सर्वश्रेष्ठ रखेगा।’ उन्होंने कहा कि मैं सभी प्रतियोगियों को उनके निर्धारित खेलों के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं हर चरण में हमारा समर्थन करने के लिए भारत सरकार और भारतीय खेल प्राधिकरण को धन्यवाद देना चाहता हूं।

मेजबान भारत 34 सदस्यीय टीम का नेतृत्व करेगा, जिसमें गैर-प्रतिस्पर्धा एमक्यूएस श्रेणी में 11 शामिल हैं। 23 फरवरी,2019 के लिए पहली फाइनल स्लेट के साथ प्रतियोगिता सही मायनों में शुरू होगी, तब कुल मिलाकर, 58 देशों के 495 एथलीट दिल्ली में जुटेंगे। पत्रकार वार्ता में प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे भारतीय टीम के 10 सदस्य अपूर्वी चंदेला, रवि कुमार, संजीव राजपूत, राही सरनोबत, अभिषेक वर्मा, सौरभ चौधरी, तेजस्विनी सावंत, अंजुम मौदगिल, दीपक कुमार और आदर्श सिंह भी शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि भारत ने पिछले साल चांगवोन में आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप में अंजुम मौदगिल और अपूर्वी चंदेला के माध्यम से महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में अपने दो देश कोटा का अधिकतम हिस्सा पहले ही हासिल कर लिया है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Bitnami