न्यू लुकफ़ेशनलाइफस्टाइलस्टाइल हंटस्ट्रीट फ़ेशन

आँखों को आकर्षक बनाता है काजल, इसे फैलने से बचाए इन टिप्स की मदद से

आपने कई महिलाओं को देखा होगा जो मेकअप (Makeup)करें या ना करें लेकिन काजल जरूर लगाना पसंद करती है, क्योंकि काजल की मदद से आँखों के आकर्षण को बढाने में मदद मिलती है। लेकिन महिलाओं के सामने समस्या आती है काजल (Kajal) के फैलने की जिसकी वजह से उनके चेहरा भी खराब हो जाता है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए है जिनकी मदद से आप अपने काजल को फैलने से रोक पाएंगी और अपनी आँखों का आकर्षण बरकरार रख पाएंगी। तो आइये जानते है इन टिप्स (Makeup Tips) के बारे में।

* अगर आपकी आंखों के आसपास काफी ज्यादा मात्रा में ऑयल रहेगा तो आपके काजल का पूरा लुक बिगड़ सकता है। अगर आपकी पलके ऑयली हैं तो थोड़ी-थोड़ी देर बाद उसे रूई से साफ करते रहें।

* हमेशा ऐसे काजल चुनें जो सम्ज-फ्री और वॉटरप्रूफ हो। वॉटरप्रूफ काजल फैलता नहीं है और लंबे समय तक टिका रहता है।

* काजल लगाने से पहले बहुत जरूरी है कि आप अपना चेहरा टोनर से साफ कर लें। इससे त्वचा पर मौजूद तेल साफ हो जाएगा जिससे काजल के फैलने का डर कम हो जाएगा।

* आंखों पर काजल लगाने से पहले आंखों के नीचे थोड़ा सा पाउडर लगाएं। ऑयली स्किन पर काजल जल्द फैल जाता है तो इसे फैलने से बचाने के लिये त्वचा को साफ रखें। आंखों के नीचे ब्रश या पाउडर स्पांज का प्रयोग करें।

* काजल को लगाते वक्त उसे आंखों के किनारे तक ना लगाएं इससे काजल के फैलने का डर रहता है। काजल को फैलने से बचाने के लिये आंखों के किनारे की ओर उसकी बहुत ही पतली परत लगाएं और बीच में मोटी परत।आपकी आंखों पर काजल फैलने की समस्या रहती है तो बाजार से स्लिवर लाइनिंग का प्रयोग कर सकती हैं।

* अगर आपको मोटा और गहरा काजल लगाने का शौक है तो आप स्मज फ्री काजल ही लें। आंखों के आसपास की त्वचा बहुत नाज़ुक होती है इसलिए हमेशा अच्छी क्वालिटी का काजल ही खरीदें। अगर आप खराब क्वालिटी का काजल लेती हैं तो आपको आंखों में जलन महसूस हो सकती है।

* काजल के साथ हमेशा आइलाइनर, आइशैडो या मस्कारा ज़रूर लगाएं। ये आपके काजल को फैलने से बचाते हैं। बस ध्यान रखें कि काजल और आइलाइनर एक दूसरे में मिले ना। आइशैडो के मामले में अपने काजल के कलर के हिसाब से ब्राउन या ब्लैक आइशैडो लें और वॉटरलाइन के नीचे लगाएं। आइशैडो में मौजूद पाउडर काजल के क्रीमी टेक्सचर से चिपक कर इसे फैलने से रोकेगा।

* अपनी काजल पेंसिल को आइलाइनर में डुबो लें और फिर इसे अपने वॉटरलाइन पर लगाएं। इससे ना सिर्फ आपका काजल फैलने से बचेगा बल्कि इससे आपको डार्क लुक भी मिलेगा।

* रात को सोने से पहले गाढा काजल लगा लें। फिर सुबह जब काजल फैल चुका हो तब आप उसको साफ कर लें , इससे वह लगा भी रहेगा और दुबारा फैलेगा भी नहीं। इससे यह फैलेगा नहीं साथ ही थकी हुई बेजान आँखों में यह नई ताजगी ले आएगा।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Bitnami