देश-दुनियाविदेश

बांग्लादेश : सीमावर्ती गांव में बीजीबी की गोली से तीन की मौत, 20 घायल

ढाका। ठाकुरगांव जिले के हरिपुर उपजिले के सीमावर्ती इलाके में मंगलवार को बॉर्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश (बीजीबी) के साथ हुए ग्रामीणों के खूनी संघर्ष में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है और कम से कम 20 लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि कम से कम 15 लोगों को गोली लगी है जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मंगलवार सुबह हरिपुर उपजिले के बहरमपुर के सीमावर्ती इलाके में यह संघर्ष हुआ। मृतकों में सादेक, नवाब और जैनुल शामिल हैं। बीजीबी का दावा है सारे मृतक तस्कर हैं। हालांकि, स्थानीय लोगों का कहना है कि मृतकों में नवाब और जैनुल छात्र हैं जबकि सादेक स्थानीय कृषक है। बीजीबी के अनुसार बहरमपुर सीमावर्ती इलाकों से गो तस्कर भारत से तस्करी कर गाय लेकर बांग्लादेश में आते हैं। गायों की तस्करी को रोकने के लिए बीजीबी ने अभियान छेड़ा था।

अभियान के दौरान तस्करों ने बीजीबी के ऊपर अस्त्र शस्त्र से हमला कर दिया। जवाब में बीजीबी की ओर से भी फायरिंग की गयी जिसके बाद पूरे इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। जिला प्रशासक कमरुज्जमान जब स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिये घटनास्थल पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया और काफी देर तक घेरे रखा। ठाकुरगांव जिले के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मनीरुस्मान ने कहा कि बीजीबी के सदस्यों ने गाय तस्करों को तस्करी करने से रोकने की कोशिश की। इसी समय आसपास के लोगों ने आकर बीजीबी के सदस्यों को घेर लिया।

इसके बाद बीजीबी के सदस्यों ने आत्मरक्षा के लिए गोली चलायी जिसमें एक राहगीर सहित तीन लोगों की मौत हो गयी। हालांकि ग्रामीणों का दावा है कि बीजीबी के सदस्य स्थानीय किसानों के घर से गाय लेकर जा रहे थे। इस समय स्थानीय लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। लेकिन बीजीबी ने ग्रामीणों पर गोली चला दी जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और कम से कम 20 घायल हो गये। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Bitnami