विदेश

बांग्लादेशी क्रिकेटरों के विदेश जाने से पहले उनकी सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जायेगा : शेख हसीना

ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने न्यूजीलैंड की मस्जिद में कल हुई गोलीबारी में बांग्लादेशी क्रिकेट खिलाडियों के बाल बाल बचने की घटना पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में उनके विदेश जाने से पहले उनकी सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। शेख हसीना ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दूसरे काचपुर पुल, ढाका सिलहट राजमार्ग पर चार लेन के फ्लाईओवर और लतीफपुर रेलवे ओवरपास के उद्घाटन के मौके पर अपने सम्बोधन में कहा कि भविष्य में बांग्लादेशी क्रिकेटरों के विदेश जाने से पहले उनकी सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।

न्यूजीलैंड की मस्जिद में गोलीबारी की घटना पर बांग्लादेशी क्रिकेटरों के बाल बाल बचने की घटना पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि नमाज के दौरान जिन लोगों के गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया है, वे कुख्यात अपराधी हैं। उन्होंने गोलीबारी की घटना की निंदा की और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने बहुत मुश्किल से उग्रवाद का दमन किया है। आतंकवादियों का कोई देश नहीं है, कोई जाति नहीं है और कोई धर्म नहीं है।

न्यूजीलैंड एक शांतिपूर्ण देश है। उस देश में इस तरह के आतंकवादी हमले बहुत दुखद हैं।उन्होंने इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए दुनिया के सभी नेताओं को सतर्क रहने की सलाह दी। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च में ऑस्ट्रेलियाई ब्रेंटन टॉरेंट नामक शख्स ने दो मस्जिदों में गोलीबारी की थी। इसमें तीन बांग्लादेशियों सहित 49 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 48 लोग घायल हो गये थे। इस हमले में बांग्लादेश नेशनल क्रिकेट टीम बाल बाल बच गयी थी।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Bitnami